अनिल अम्बानी ने बेचीं RCom मुकेशअम्बानी के JIO को

अनिल अम्बानी ने बेचीं RCom मुकेशअम्बानी के JIO को 

नई दिल्ली: अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने गुरुवार को घोषणा की है कि रिलायंस जियो इन्फोकॉम के साथ अपने वायरलेस स्पेक्ट्रम, टॉवर, फाइबर और मीडिया कनवर्जेन्स नोड (एमसीएन) की संपत्ति की बिक्री के लिए निश्चित बंधन समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। शेयर बाजारों में छूट
जियो, जो अपने भाई और देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के नियंत्रण में है, बैंकिंग, दूरसंचार और कानून के विशेषज्ञों की एक उच्चस्तरीय समिति की देखरेख में पारदर्शी प्रक्रिया में सबसे अधिक बोलीदाता के रूप में उभरा।
यह प्रक्रिया जनवरी से मार्च 2018 तक तीन महीनों में पूरी होने की उम्मीद है। परिसंपत्ति मुद्रीकरण प्रक्रिया के लिए, आरकॉम ने सभी उधारदाताओं, सलाहकारों और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स के साथ मिलकर प्रतिस्पर्धी प्रक्रिया चलाने के लिए काफी काम किया है।
मेगा सौदा भी रिलायंस के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की 85 वीं जयंती के साथ मेल खाता है।
मुद्रीकृत होने वाली संपत्ति में 800/900/1800/2100 मेगाहट्र्ज बैंड, 43,000 टावरों, लगभग 1,78,000 आरकेएम (मार्ग किलोमीटर) फाइबर और 248 एमसीएन में 122.4 मेगाहर्ट्ज 4 जी स्पेक्ट्रम शामिल हैं।
जिओ के साथ सौदा मुख्य रूप से नकद भुगतान के होते हैं और दूरसंचार विभाग (डीओटी) को देय स्थगित स्पेक्ट्रम किश्तों के हस्तांतरण शामिल हैं। आरकॉम इस नकदी सौदे के मुद्रीकरण की आय का उपयोग केवल अपने उधारदाताओं के लिए पूर्व भुगतान के लिए करेगा।
बीएसई में आरकॉम स्टॉक का शेयर 7.72 प्रतिशत बढ़कर 30.96 रुपये पर बंद हुआ, जब गुरुवार को बाजार बंद हुआ। निफ्टी पर, 9% से अधिक शेयर ऊपर चढ़ गए। पिछले तीन कारोबारी सत्रों में, शेयर ने करीब 9 0 फीसदी की बढ़ोतरी की है, जिससे 4,052.0 9 करोड़ रुपये के बाजार मूल्यांकन में बढ़ोतरी हुई है।
मंगलवार को, आरकॉम के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने कहा था कि कंपनी ने पूर्ण रिजोल्यूशन हासिल किया है। संकल्प के बाद एक 'नया आरकॉम' तैयार करते हुए, अंबानी ने कहा कि कंपनी को 45,000 करोड़ रुपये (30 अक्टूबर तक) के अपने ऋण को 6,000 करोड़ रुपये तक कम करने की उम्मीद है। "रणनीतिक ऋण पुनर्गठन (एसडीआर) बाहर निकलने के साथ, नए आरकॉम को बी 2 बी व्यवसाय में बदलना होगा," आरकॉम के प्रमुख ने कहा था

No comments:

Post a Comment

onesignal

Featured post

Coronavirs WHO Information

Overview Coronavirus disease (COVID-19) is an infectious disease caused by a newly discovered coronavirus. Most people infected with t...